न्यूज इन ब्रीफ@11 AM:केजरीवाल की हिरासत पर SC में सुनवाई; शाह के एडिटेड वीडियो पर FIR; टी-20 WC टीम का ऐलान 1 मई तक

2 weeks ago 6
  • Hindi News
  • National
  • Dainik Bhaskar News Update; Prajwal Revanna Sex Scandal Video | Amit Shah Reservation Arvind Kejriwal

कुछ ही क्षण पहलेलेखक: अभिषेक कुमार तिवारी, न्यूज ब्रीफ एडिटर

  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

आइए जानते हैं आज सुबह 11 बजे तक की देश-दुनिया की 10 बड़ी खबरें…

1. सेक्स स्कैंडल: देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल वीडियो शूट करते थे, महिलाएं रोती थीं

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के विधायक बेटे एचडी रेवन्ना और सांसद पोते प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ उनकी मेड ने 28 अप्रैल को यौन शोषण की FIR दर्ज कराई है। वहीं, प्रज्वल के करीब 200 से ज्यादा आपत्तिजनक वीडियो वायरल हुए। वीडियो में महिलाएं खुद को छोड़ने की गुहार लगा रही हैं और प्रज्वल वीडियो शूट कर रहे हैं। कर्नाटक CM सिद्धारमैया ने जांच के लिए तीन सदस्यों वाली SIT बना दी है।

पढ़ें पूरी खबर...

2. गृह मंत्री अमित शाह का एडिटेड वीडियो वायरल, FIR दर्ज

गृह मंत्री अमित शाह के एडिटेड वीडियो को लेकर दिल्ली पुलिस ने FIR दर्ज की है। इस वीडियो में शाह SC-ST और OBC आरक्षण को खत्म करने की बात करते दिख रहे हैं। हालांकि, न्यूज एजेंसी PTI के फैक्ट चेक में ये वीडियो फेक साबित हुआ है। यह वीडियो 27 अप्रैल को तेलंगाना कांग्रेस की ओर से भी शेयर किया गया था।

पढ़ें पूरी खबर...

3. छत्तीसगढ़ में ट्रक से टकराई पिकअप, 9 की मौत; इनमें 3 बच्चे

छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में रविवार देर रात एक पिकअप ने खड़े ट्रक को टक्कर मार दी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है। इनमें 5 महिलाएं और 3 बच्चे शामिल हैं। 23 से ज्यादा लोग घायल हैं, इनमें 4 की हालत नाजुक है। घायलों को रायपुर एम्स रेफर किया गया है।

पढ़ें पूरी खबर...

4. अरविंद केजरीवाल की हिरासत पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। ED ने केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति केस में 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट ने 1 अप्रैल को (15 अप्रैल तक) तिहाड़ भेज दिया। इसके बाद कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 23 अप्रैल और फिर 7 मई तक बढ़ा दी।

पढ़ें पूरी खबर...

5. मोदी-राहुल के भाषण मामले में EC को जवाब देंगी भाजपा-कांग्रेस

PM मोदी और राहुल गांधी के विवादित भाषण मामले में भाजपा और कांग्रेस सोमवार को EC को जवाब देंगी। चुनाव आयोग ने 25 अप्रैल को दोनों पार्टियों के अध्यक्षों को नोटिस जारी किया था। राहुल ने 18 अप्रैल को केरल की रैली में झटके से गरीबी दूर करने की बात कही थी। वहीं PM ने 21 अप्रैल को कहा था कि, कांग्रेस संपत्ति ज्यादा बच्चे वालों में बांट देगी। इन दोनों भाषणों में आचार संहिता उल्लंघन का आरोप है।

पढ़ें पूरी खबर...

6. ब्रिटेन में एक्स गर्लफ्रेंड की हत्या के दोषी भारतीय को 16 साल कैद

ब्रिटेन में अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड की हत्या करने वाले भारतीय को 28 अप्रैल को 16 साल की सजा सुनाई गई है। हैदराबाद के रहने वाले 25 साल के श्रीराम अम्बर्ला ने 2 साल पहले अपनी पूर्व प्रेमिका सोना बीजू की हत्या कर दी थी। दरअसल, अम्बर्ला सोना से शादी करना चाहता था, लेकिन सोना ने इससे इनकार कर दिया था।

पढ़ें पूरी खबर...

7. IPL में आज DC vs KKR, टॉप-2 में आ सकती है दिल्ली

IPL में शाम 7:30 बजे DC vs KKR मैच खेला जाएगा। दिल्ली कैपिटल्स के 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार से 10 पॉइंट्स हैं। 10 पॉइंट्स रखने वाली 5 टीमों में टीम का रन रेट सबसे खराब है, इसलिए टीम छठे नंबर पर है। लेकिन कोलकाता को हराकर टीम 12 पॉइंट्स के साथ 5 स्थान छलांग लगाकर दूसरे नंबर पर पहुंच सकती है। हारने पर टीम छठे नंबर पर ही रहेगी।

पढ़ें पूरी खबर...

8. भारतीय टीम का ऐलान 1 मई को संभव, 22 मई को पहला बैच रवाना होगा

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 1 मई को हो सकता है। टीम का पहला बैच 22 मई को रवाना होगा। 27 अप्रैल को चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर और कप्तान रोहित शर्मा की मीटिंग भी हुई है। वर्ल्ड कप 2-29 जून तक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेला जाएगा। भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड से है। भारत-पाकिस्तान मुकाबला 9 जून होगा।

पढ़ें पूरी खबर...

9. ‘तारक मेहता’ फेम सोढ़ी 6 दिन से लापता, जल्द शादी करने वाले थे

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार निभा चुके एक्टर गुरुचरण सिंह 6 दिन से गायब हैं। उनके पिता की शिकायत पर दिल्ली पुलिस ने किडनैपिंग का केस दर्ज कर लिया है। 50 वर्षीय एक्टर की तलाश की जा रही है। जांच में पता चला है, गुरुचरण जल्द शादी करने वाले थे। वे आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे थे।

पढ़ें पूरी खबर...

10. हरियाणा की 116 साल की सबसे उम्रदराज वोटर, 25 मई को वोट डालेंगी

देश की सबसे उम्रदराज मतदाताओं में से एक भगवानी देवी हरियाणा में सोनीपत के गांव जागसी की रहने वाली हैं। 116 साल की उम्र में वह 25 मई को मतदान केंद्र पर जाकर वोट डालेंगी। हालांकि, निर्वाचन आयोग ने बुजुर्गों के लिए घर से मतदान की व्यवस्था की है, लेकिन भगवानी पोलिंग बूथ पर ही वोट करेंगी। हरियाणा में 10 लोकसभा सीटें हैं, यहां एक ही फेज (छठे चरण) में मतदान होगा।

पढ़ें पूरी खबर...

Read Entire Article