EduCare न्यूज:UP बोर्ड की 10वीं की टॉपर प्राची निगम ने ट्रोलर्स को दिया जवाब, बोलीं- मुझे सिर्फ मार्क्स से फर्क पड़ता है, बालों से नहीं

2 weeks ago 5
  • Hindi News
  • Career
  • Prachi Nigam Mustache Vs Troller; UP Board Result Class 10th Topper Reaction

UP बोर्ड की 10वीं की टॉपर प्राची निगम ने ट्रोलर्स को जवाब दिया है। प्राची ने बोर्ड एग्जाम में 98.5% मार्क्स के साथ टॉप किया था। चेहरे पर बाल होने की वजह से सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार ट्रोल किया जा रहा था।

अब ट्रोलर्स को जवाब देते हुए प्राची ने कहा है कि मुझे इस बात की खुशी है कि मेरी कामयाबी अब मेरी पहचान बन चुकी है। ट्रोलर्स अपना माइंडसेट अपने पास रखें, मुझे उनसे कोई फर्क नहीं पड़ता।

मुझे अपने मार्क्स से फर्क पड़ता है, अपने चेहरे के बालों से नहीं : प्राची
प्राची ने आगे कहा कि उन्होंने शुरू से ही अपना फोकस पढ़ाई पर रखा और किसी ने उन्हें उनके चेहरे के बालों को लेकर कभी कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा - मेरे परिवार, टीचर्स और दोस्तों ने कभी मेरे फेशियल हेयर को लेकर मेरा मजाक नहीं बनाया और न ही मैं कभी इस चीज को लेकर परेशान हुई।

रिजल्ट जारी होने के बाद जब मेरी फोटो वायरल हुई, तब लोगों ने मुझे ट्रोल करना शुरू किया। प्राची ने कहा कि वो इंजीनियर बनना चाहती हैं और आखिरकार अगर किसी चीज से फर्क पड़ता है तो वो मेरे मार्क्स हैं, न की मेरे चेहरे पर मौजूद बाल।

SGPGIMS लखनऊ के डायरेक्टर ने मुफ्त इलाज का ऑफर दिया
लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (SGPGIMS) के डायरेक्टर प्रोफेसर आर के धीमान ने कहा है कि ये इंस्टीट्यूट मुफ्त में प्राची का हॉर्मोन चेकअप और इलाज करेगा। उन्होंने कहा कि इंस्टीट्यूट का इंडोक्राइनोलॉजी डिपार्टमेंट प्राची का हॉर्मोनल ट्रीटमेंट करेगा। ये चीजें महीने भर के अंदर ठीक हो सकती हैं।

रिजल्ट जारी होने के बाद किया जा रहा था प्राची को ट्रोल
दरअसल, रिजल्ट जारी होने के बाद से लगातार सोशल मीडिया पर लोग प्राची को ट्रोल कर रहे थे। एक यूजर ने कहा था - उन्हें खुद की ग्रूमिंग पर भी ध्यान देना चाहिए। इसी तरह कई लोगों ने प्राची के लड़की होने के बावजूद चेहरे पर ज्यादा बाल होने की वजह से कहा था कि आप प्राची हैं या प्राचा।

यूजर ने कहा - किसी भी बच्चे के साथ हो सकते हैं हॉर्मोनल उतार चढ़ाव
सोशल मीडिया पर प्राची को ट्रोल किए जाने के बाद कुछ लोगों ने उसका सपोर्ट भी किया। एक यूजर ने कहा- किसी बच्चे को फेशियल ईयर को लेकर ट्रोल किया जाना बहुत गलत है। वो एक जीनियस है और उसने हाई स्कूल के बोर्ड एग्जाम में 98.50% मार्क्स स्कोर किए हैं। इस उम्र में किसी भी बच्चे के साथ हॉर्मोनल उतार-चढ़ाव हो सकते हैं।

यूजर ने कहा - प्राची को हो सकती है PCOS जैसी गंभीर बीमारी
कुछ लोगों ने प्राची के प्रति PCOS जैसी किसी बीमारी से जूझने को लेकर संवेदना भी व्यक्त की। एक यूजर ने कहा - मैं प्राची को UP बोर्ड एग्जाम में टॉप करने के लिए बधाई देती हूं। हालांकि, मुझे ये देखकर दुख होता है कि लोग उसका मजाक बना रहे हैं।

PCOS एक ऐसी बीमारी है जो इंसान को झकझोर कर रख देती है न सिर्फ शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक तौर पर भी।

Read Entire Article