इमरान बोले- PAK में घुस कर हत्याएं करवा रहा भारत:कहा- देश में 1971 जैसे हालात; मुझे मारने के अलावा फौज के पास कुछ नहीं

1 week ago 3

इस्लामाबाद11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की सरकार अप्रैल 2022 में गिरी थी। उन्होंने फौज पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। - Dainik Bhaskar

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की सरकार अप्रैल 2022 में गिरी थी। उन्होंने फौज पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत उनके देश में घुस कर हत्याओं को अंजाम दे रहा है। ब्रिटिश मीडिया डेली टेलीग्राफ के लिए लिखे एक आर्टिकल में खान ने कहा, "पाकिस्तान इस वक्त उसी रास्ते पर चल रहा है, जो उसने 1971 में अपनाया था। तब पाकिस्तान ने बांग्लादेश खो दिया था।"

इमरान ने आगे कहा, "बलूचिस्तान में आतंकवाद की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों को गायब कर दिया जा रहा है। अफगानिस्तान के साथ हमारी सीमाओं पर भी तनाव बना हुआ है।"

इमरान ने आरोप लगाया कि पाकिस्तान की फौज उनके खिलाफ जो कुछ भी कर सकती थी, वो किया जा चुका है। अब उनके पास इमरान को मारने के अलावा और कुछ नहीं बचा है। खान ने कहा, "मैं मौत से नहीं डरता हूं क्योंकि मेरे विश्वास में बहुत ताकत है। मैं गुलाम की तरह जीवन बिताने की बजाए मरना पसंद करूंगा।"

तस्वीर में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ।

तस्वीर में पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल आसिम मुनीर अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के साथ।

'अमेरिका ने PAK फौज का साथ छोड़ा'
पूर्व पाकिस्तानी PM ने कहा, "फौज अमेरिका को सैन्य इस्तेमाल के लिए देश का एयरस्पेस और दूसरी सुविधाएं देती है। इसके बदले वे US से बिना शर्त समर्थन की उम्मीद रखती है। हालांकि, उनकी अमेरिका ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया है। उनके विदेश विभाग की ह्यूमन राइट्स की रिपोर्ट इसका ताजा सबूत है। अमेरिका ने इस रिपोर्ट में दावा किया है कि पाकिस्तान में मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है।"

खान ने कहा कि पाकिस्तान अब IMF से मदद की उम्मीद लगाए बैठा है। लेकिन इससे देश में स्थिरता नहीं आएगी। पाकिस्तान को संकट से तभी निकाला जा सकता है जब चुनाव में जनता के असल फैसले को लागू किया जाए। देश की जेलों में बंद राजनीतिक कैदियों को रिहा करके संविधान को बहाल किया जाए।

इमरान बोले- पाकिस्तान की सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा
आर्टिकल में पाकिस्तान के पूर्व PM ने लिखा, "पाकिस्तान आज खतरनाक रास्ते पर आ पहुंचा है। जनता ने चुनाव के दौरान हुई साजिश, प्रताड़ना और राजनीतिक कैदियों पर हो रहे अत्याचारों को मानने से इनकार कर दिया है। फौज की आलोचना हो रही है और सरकार का मजाक उड़ाया जा रहा है। जजों को फौज के हिसाब से फैसला लेने के लिए धमकाया जा रहा है। उनके परिजनों को परेशान किया जा रहा है।"

बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव हुए थे। इसमें इमरान की पार्टी PTI के समर्थन वाले निर्दलियों को बहुमत मिला था। ये सभी बाद में सुन्नी इत्तिहाद काउंसिल (SIC) पार्टी में शामिल हो गए थे। इमरान खान ने सरकार बनाने के लिए नवाज और भुट्टो की पार्टी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया था।

इसके बाद नवाज शरीफ और बिलावल की पार्टी ने मिलकर सरकार बनाई। शहबाज शरीफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बने, जबकि समझौते के तहत बिलावल के पिता आसिफ अली जरदारी को राष्ट्रपति बनाया गया। इसके अलावा नेशनल असेंबली के स्पीकर पद के लिए भी बिलावल की पार्टी के नेता को चुना गया।

इमरान खान को पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था।

इमरान खान को पिछले साल अगस्त में गिरफ्तार किया गया था।

इमरान को 4 मामलों में 34 साल की सजा
इमरान खान पिछले साल अगस्त से पाकिस्तान की अदियाला जेल में बंद है। तब उन्हें तोशाखाना मामले में 3 साल की सजा सुनाई गई थी। इसके बाद मई में हुई हिंसा, गैरकानूनी निकाह और तोशाखाना से जुड़े एक और मामले में उन्हें कुल 31 साल की सजा सुनाई गई। इमरान खान और उनकी पार्टी के नेता बार-बार 2022 में इमरान की सरकार गिराने के लिए फौज को जिम्मेदार ठहराते आए हैं।

यह खबर भी पढ़ें...

'इमरान फौज से डील कर लें तो प्रधानमंत्री बन जाएंगे':PTI नेता का दावा- PM शहबाज को आर्मी सत्ता में लाई, अब वही उनके लिए खतरा

पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI के नेता फवाद चौधरी ने कहा है कि अगर इमरान फौज के साथ डील कर लें तो वे प्रधानमंत्री बन जाएंगे। ऐसे में PM शहबाज को अपने घर नहीं बल्कि उन लोगों से खतरा है, जो उन्हें सत्ता में वापस लाए हैं। पूरी खबर पढ़ें...

Read Entire Article