सलमान को मारने के लिए ₹25 लाख दिए थे:लॉरेंस गैंग पाकिस्तान से मंगवा रहा था AK-47, इस केस में चार्जशीट दाखिल

2 days ago 2

मुंबई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अभिनेता सलमान खान की हत्या के प्रयास के मामले की जांच कर रही नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में नया खुलासा किया है। पुलिस का कहना है कि लॉरेंस गैंग ने अभिनेता की हत्या के लिए 25 लाख रुपए की सुपारी देने की घोषणा की थी।

इस हत्या को अंजाम देने के लिए ये आरोपी पाकिस्तान से एके-47 राइफल, एके-92 राइफल और एम-16 राइफल खरीदने की तैयारी कर रहे थे। इसके अलावा इन्होंने जिगाना पिस्तौल भी मंगवाने की कोशिश की जिससे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की गई थी।

पुलिस ने अब इस मामले में गिरफ्तार किए गए लॉरेंस गैंग के 5 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है।

सलमान खान इन दिनों टाइट सिक्योरिटी के बीच मुंबई के फिल्म सिटी में अपनी अगली फिल्म 'सिकंदर' की शूटिंग कर रहे हैं।

सलमान खान इन दिनों टाइट सिक्योरिटी के बीच मुंबई के फिल्म सिटी में अपनी अगली फिल्म 'सिकंदर' की शूटिंग कर रहे हैं।

24 अप्रैल को गिरफ्तार किए गए थे 4 आरोपी
नवी मुंबई पुलिस ने इस साल 24 अप्रैल को लॉरेंस गैंग के चार लोगों को गिरफ्तार किया था जो पनवेल में सलमान की कार पर अटैक करने की प्लानिंग कर रहे थे।
इन आरोपियों की पहचान धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया उर्फ न्हाई, वासपी खान उर्फ ​​वसीम चिकना और जीशान खान उर्फ जावेद खान के तौर पर हुई थी। मामले में पांचवे आरोपी को पुलिस ने 3 जून को हरियाणा से पकड़ा था।
पुलिस ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कुल 18 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

पुलिस ने बीते 1 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया था।

पुलिस ने बीते 1 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस मामले का खुलासा किया था।

पुलिस ने लॉरेंस के सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़कर निकाली थी जानकारी
इस मामले पर 1 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पनवेल जोन 2 के डीसीपी विवेक पनसारे ने कहा था- ‘सलमान खान की हत्या की प्लानिंग को लेकर हमें कुछ इन्फॉर्मेशन मिली था। काफी जानकारी निकालने के बाद हम लॉरेंस से जुड़े हुए सोशल मीडिया ग्रुप में एड हुए और ग्रुप में जुड़ने के बाद वहां से जानकारी इक्टठा करते गए।

फिर 24 अप्रैल को हमने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। बेंगलुरु से चिकना शूटर को गिरफ्तार किया। मामले में अभी भी 10-12 आरोपियों की तलाश जारी है।'

पाकिस्तान से कई खतरनाक हथियार मंगवाने की प्लानिंग थी
पुलिस के मुताबिक पांचों आरोपी अटैक करने के लिए पाकिस्तान से सप्लायर के जरिए भी हथियार मंगवाने की योजना बना रहे थे। हमलावर AK-47, M-16 और AK-92 मंगवाने की कोशिश कर रहे थे।

इन्होंने एक्टर के फार्म हाउस और कई शूटिंग स्पॉट्स समेत गोरेगांव फिल्म सिटी की भी रेकी की थी। पुलिस को इनके मोबाइल से ऐसे कई विडियोज भी बरामद हुए हैं। कई फोन और सिमकार्ड भी बरामद किए गए हैं।

सलमान बीते काफी वक्त से लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं।

सलमान बीते काफी वक्त से लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं।

वीडियो कॉल कर पाकिस्तान से ऑर्डर की थी AK-47
इन चारों ने सलमान के घर और फार्महाउस की रेकी की थी। इनमें से अजय कश्यप ने पाकिस्तान में रहने वाले डोगर नाम के शख्स से वीडियो कॉल के जरिए संपर्क किया था। वो सलमान पर अटैक करने के लिए वहां से AK-47 मंगवाने वाले थे।

आरोपी गैंगस्टर आनंदपाल की बेटी के भी संपर्क में थे
पुलिस के मुताबिक अरेस्ट हुए ये सभी आरोपी गैंगस्टर आनंदपाल की बेटी के भी संपर्क में थे। पुलिस ने यह भी आशंका जताई है कि पांचों सोशल मीडिया पर जुड़े अपने फाॅलोअर्स का भी इस हत्या को अंजाम देने में इस्तेमाल कर सकते थे।
सभी आरोपियों के बीच को-ऑर्डिनेटर की भूमिका निभाने वाला अजय कश्यप है। अजय हथियारों की स्मगलिंग में भी शामिल था। पाकिस्तान से जुड़े एंगल की भी जांच की जा रही है।

ने पनवेल स्थित सलमान खान के फार्म हाउस की भी रेकी की थी।

ने पनवेल स्थित सलमान खान के फार्म हाउस की भी रेकी की थी।

नाबालिग के जरिए करवाते सलमान पर अटैक, फिर श्रीलंका भाग जाते
इसके अलावा पुलिस को यह भी जानकारी मिली थी कि मुंबई, रायगढ़, नवी मुंबई, थाने, पुणे और गुजरात से आने वाले लॉरेंस और संपत नेहरा गैंग के तकरीबन 60 से 70 गुर्गे सलमान खान पर नजर रखे हुए हैं।

ये नाबालिगों के जरिए सलमान पर अटैक करने का प्लान बना रहे थे। अटैक के बाद इनका प्लान बोट के जरिए कन्याकुमारी से श्रीलंका भाग जाने का था।

14 अप्रैल को हुई थी अपार्टमेंट पर फायरिंग
इससे पहले बीते 14 अप्रैल को भी सलमान खान के बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट के सामने सुबह 5 बजे फायरिंग की गई थी। दो बाइक से आए हमलावरों ने 5 राउंड फायर किए थे।

फायरिंग के वक्त सलमान अपने घर में ही थे। घटना के बाद सलमान के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

फायरिंग करते वक्त दोनों हमलावर CCTV में दिखाई दिए थे।

फायरिंग करते वक्त दोनों हमलावर CCTV में दिखाई दिए थे।

सलमान के घर पर फायरिंग होने के बाद महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे उनसे मिलने पहुंचे थे। शिंदे ने सलमान के पिता सलीम खान से भी मुलाकात की थी।

सलमान के घर पर फायरिंग होने के बाद महाराष्ट्र के CM एकनाथ शिंदे उनसे मिलने पहुंचे थे। शिंदे ने सलमान के पिता सलीम खान से भी मुलाकात की थी।

अनमोल ने ली थी घटना की जिम्मेदारी
घटना वाले दिन ही सोशल मीडिया पर लॉरेंस के भाई अनमोल ने इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी। हमले के दो दिनों बाद ही दोनों हमलावर गुजरात से गिरफ्तार किए गए थे।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले में दोनों आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया था।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने मामले में दोनों आरोपी विक्की गुप्ता और सागर पाल को गुजरात से गिरफ्तार किया था।

शूटरों से हुई पूछताछ में भी दोनों ने लॉरेंस गैंग से ही इस काम के लिए सुपारी मिलने की बात कबूल की थी। मुंबई क्राइम ब्रांच ने लॉरेंस और अनमोल को इस केस में आरोपी बनाया और अब वह लॉरेंस से पूछताछ की तैयारी कर रही है। लॉरेंस फिलहाल गुजरात की साबरमती जेल में बंद है।

इससे पहले सलमान को कब-कब मिली धमकी

  • जून 2022 में मॉर्निंग वॉक पर निकले सलमान के पिता सलीम खान जब घर लौटे तब उन्हें एक अज्ञात पत्र मिला था, जिसमें उन्हें और सलमान को जान से मारने की धमकी दी गई थी। पत्र में लिखा था- 'तेरा मूसेवाला जैसा हाल बना देंगे सलमान खान।' इसके बाद सलीम खान ने अपने सुरक्षाकर्मी की मदद से पुलिस से संपर्क किया और बांद्रा थाने में इस संबंध में मामला दर्ज किया गया।
  • पिछले साल मुंबई पुलिस ने फोन कर सलमान को जान से मारने की धमकी देने वाले को हिरासत में लिया था। धमकी देने वाला 16 साल का एक नाबालिक था। उसने मुंबई पुलिस को एक कॉल के जरिए धमकी देते हुए अपना नाम रॉकी भाई बताया था। कहा कि वो राजस्थान के जोधपुर का रहने वाला है और 30 अप्रैल को सलमान को मार देगा।
  • पिछले साल ही जोधपुर के रहने वाले धाकड़राम ने सलमान के ऑफिशियल मेल पर 3 ई-मेल किए थे। इसमें लिखा था कि सलमान खान अगला नंबर तेरा है, तू जोधपुर आते ही सिद्धू मूसेवाला की तरह मारा जाएगा।
  • जनवरी 2024 में सलमान खान के फार्म हाउस में 2 अनजान लोगों ने फेंसिंग के तार तोड़कर अंदर जाने की कोशिश की थी। पुलिस ने जब पकड़ा तो दोनों ने खुद को सलमान का फैन बताया। उनके पास से फर्जी आधार कार्ड बरामद हुए थे। इस वजह से दोनों पर FIR भी दर्ज की गई है। सलमान खान लॉरेंस गैंग के निशाने पर हैं।
Read Entire Article